>
Home / Lifestyle / मैसेंजर पर आ रहे एआई स्टिकर्स! आपकी कल्पना द्वारा बनाए जाने वाले स्टिकर!

मैसेंजर पर आ रहे एआई स्टिकर्स! आपकी कल्पना द्वारा बनाए जाने वाले स्टिकर!

सोशल मीडिया की आज की दुनिया में, जब लोगों से जुड़ने की बात आती है तो फेसबुक मैसेंजर के समकक्ष एक विकल्प खोजना मुश्किल होता है। मेटा कंपनी मेसेंजर ऐप को हमेशा समय के साथ अपडेट रखती है, ताकि यूजर को ज्यादा से ज्यादा सर्विस मिल सके।

वर्तमान युग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का युग है। इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए लोगों का रोजमर्रा का काम काफी आसान हो रहा है। फेसबुक अपने मैसेंजर ऐप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का लाभ भी ला रहा है। हाल ही में मैटर के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के वाइस प्रेसिडेंट अहमद अल-डाहले ने कंपनी के कर्मचारियों को मैसेंजर ऐप के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल से स्टिकर भेजने की सुविधा के बारे में जानकारी दी।

द वर्ज मेटा ने हाल ही में हुई बैठक में कंपनी की कुछ आगामी योजनाओं पर चर्चा की। अहमद अल-दहल ने अपनी टीम के सदस्यों से कहा कि उनकी कंपनी छवि निर्माण मॉडल के साथ पाठ संकेतों के आधार पर स्टिकर बनाएगी। मेटा कंपनी सबसे पहले खुद फीचर का इस्तेमाल कर सभी तरह के टेस्ट चलाएगी और अगर टेस्ट के नतीजे अच्छे आए तो वे फीचर को पब्लिक के लिए खोल देंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि इस फीचर के जरिए मैसेंजर यूजर्स को अपने मन की स्थिति को व्यक्त करने, संस्कृति के बारे में सूचित करने और यहां तक ​​कि वर्तमान रुझानों के शीर्ष पर बने रहने के अनगिनत विकल्प मिलेंगे। उनके मुताबिक, मेटा कंपनी एक ऐसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल पर काम कर रही है जो किसी भी इमेज को किसी भी तरह से बदल सकता है, जैसा यूजर चाहता है। इनमें से, छवि के पक्षानुपात को कम करना और साथ ही छवि को चित्र जैसा बनाना संभव होगा।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सबसे पहले आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से जुड़ने का संकेत दिया था। इसके बाद उन्होंने वॉट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर जोड़ने की इच्छा जताई।

मेटा मैसेंजर पर एआई-संचालित स्टिकर बनाकर अपनी कंपनी के लिए एक और नई तकनीक पेश करेगा। हालांकि, यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि यह आम लोगों के लिए कब उपयोगी होगा। लेकिन उम्मीद है कि कृत्रिम रूप से स्टिकर बनाने की यह सुविधा निकट भविष्य में मेसेंजर में उपलब्ध होगी। साथ ही, मेटा अपने मैसेंजर ऐप को और अधिक अनूठी विशेषताओं के साथ समृद्ध करने के बारे में भी सोचेगा।

जब आज की दुनिया में सब कुछ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित होता जा रहा है, तो यह मेटा फीचर लोगों के लिए एक नया अनुभव पैदा करेगा। यदि आपके पास हमारे लेख के बारे में कोई प्रश्न है, तो आप उसे हमें टिप्पणी कर सकते हैं।

आपके लिए और अधिक:

फेसबुक के नए फीचर फोटो मैजिक से फोटो में मिलेंगे दोस्त
फेसबुक मेसेंजर पर वर्चुअल असिस्टेंट ‘एम’ आया
फेसबुक मैसेंजर पर बिना फेसबुक अकाउंट के चैट करें!
फेसबुक मैसेंजर मुफ्त वीडियो कॉल, वॉयस कॉल अब बांग्लादेश में!
फेसबुक मैसेंजर में रियल टाइम लोकेशन शेयरिंग आ गई है

 

About admin

Check Also

Xiaomi या Realme? आपके लिए कौन सा बेहतर होगा? यहां जानें

आजकल मोबाइल फोन सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी उपकरण है जो हमें एक-दूसरे के साथ संवाद करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *