>
Home / Lifestyle / व्हाट्सएप पर भेजे गए संदेशों को आसानी से संपादित करें

व्हाट्सएप पर भेजे गए संदेशों को आसानी से संपादित करें

आखिरकार, व्हाट्सएप अपने ऐप के लिए सबसे वांछित फीचर लेकर आया है। व्हाट्सएप के नए फीचर मैसेज एडिटिंग के बारे में बात हो रही है। आइए जानते हैं लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में आने वाले नए फीचर्स के बारे में विस्तार से।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि व्हाट्सएप संदेशों को भेजने के 15 मिनट के भीतर संपादित किया जा सकता है। अगर आप किसी मैसेज को एडिट करना चाहते हैं तो आपको उसे दबाकर रखना होगा, फिर एडिट ऑप्शन का इस्तेमाल करके मैसेज को एडिट किया जा सकता है

इस स्थिति में, संपादित टैग संपादित संदेश के बगल में दिखाई देगा। हालाँकि, संदेश संपादन का कोई इतिहास प्रदर्शित नहीं किया जाएगा। यानी दूसरी तरफ के यूजर्स यह नहीं देख पाएंगे कि एडिट से पहले क्या मैसेज दिया गया था।

“हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अब से आपके पास अपनी चैट पर अधिक नियंत्रण होगा, जैसे: टाइपो को सही करना या अतिरिक्त शब्द जोड़ना।” मेटा ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, मेनू से “संपादित करें” पर भेजने के 15 मिनट के भीतर संदेश को टैप करके रखें।

पहले अगर कोई मैसेज गलत होता था तो उसे पूरी तरह से डिलीट करना पड़ता था या फिर मैसेज को सही करके दोबारा भेजना पड़ता था। पिछले साल मैसेज डिलीट करने की समय सीमा 48 घंटे से बढ़ाकर 60 घंटे कर दी गई थी. व्हाट्सएप के टेलीग्राम और सिग्नल जैसे प्रतिस्पर्धी ऐप में संदेशों को संपादित करने के विकल्प हैं।

iOS 16 के साथ iMessage द्वारा भेजे गए संदेशों को संपादित करने या अनसेंड करने की सुविधा जोड़ी गई है। ट्विटर पेड यूजर्स के लिए एडिट ऑप्शन लेकर आया है। लेकिन टेलीग्राम की 48 घंटे की संपादन समय सीमा की तरह, यह असाधारण नहीं बल्कि उपयोगी है।

हम सभी के संदेशों में गलतियाँ होती हैं। गलतियाँ लिखने या पूरा संदेश लिखने से पहले ही भेज देने जैसी घटनाएँ अक्सर होती रहती हैं। व्हाट्सएप का यह नया एडिट मैसेज फीचर ऐसी घटनाओं से छुटकारा दिला सकता है।

मेटा ने कहा कि नया फीचर पहले से ही सभी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू किया जा रहा है, और आने वाले हफ्तों में सभी व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को उनके ऐप में यह सुविधा मिल जाएगी।

आपके लिए और अधिक:

व्हाट्सएप में नए प्राइवेसी प्रोटेक्शन फीचर आने वाले हैं
व्हाट्सएप पर एंड्रॉइड से आईफोन में डेटा ट्रांसफर करने का एक तरीका है
अगर आप व्हाट्सएप पर गलती से अपना मैसेज डिलीट कर देते हैं तो अब आप उसे रिकवर कर सकते हैं
एक से अधिक फोन पर एक ही व्हाट्सएप अकाउंट से लॉग इन करने की सुविधा आ गई है
WhatsApp मैसेज को लॉक करने की सुविधा आई!

About admin

Check Also

कम बजट वाला Nokia C300 सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ आता है

मोबाइल फोन की दुनिया में नोकिया एक अनोखा भरोसेमंद नाम है। हालाँकि एंड्रॉइड के आने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *