>
Home / Lifestyle / कम बजट वाला Nokia C300 सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ आता है

कम बजट वाला Nokia C300 सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ आता है

मोबाइल फोन की दुनिया में नोकिया एक अनोखा भरोसेमंद नाम है। हालाँकि एंड्रॉइड के आने के बाद नोकिया ने अपना बाज़ार मूल्य खो दिया। लेकिन अब वे एंड्रॉइड फोन जारी करके अपनी खोई हुई विरासत को फिर से हासिल करने की भी उम्मीद कर रहे हैं। हाल ही में नोकिया ब्रांड से जुड़ी एचएमडी ग्लोबल ने अमेरिकी बाजार में दो नए कम बजट वाले स्मार्टफोन जारी किए हैं।

नोकिया कंपनी ने Nokia C300 और Nokia C110 नाम से दो फोन लॉन्च किए हैं, जो शानदार आउटलुक और कमाल के फीचर सपोर्ट के साथ कम बजट के हैं। Nokia C110 के फीचर्स के बारे में जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर यह आर्टिकल पढ़ सकते हैं। आइए आज विस्तार से जानते हैं कि Nokia C300 फोन के क्या फायदे हैं।

Nokia C300 फ़ोन का डिस्प्ले और डिज़ाइन

डिस्प्ले के तौर पर फोन में 6.52 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 और रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। इसमें 2.5D ग्लास द्वारा संरक्षित वॉटरड्रॉप नॉच स्क्रीन है। डिस्प्ले को 400 निट्स तक की ब्राइटनेस का भी फायदा मिलेगा। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो करीब 80.4% है।

प्लास्टिक फ्रेम वाले इस फोन में पीछे की तरफ प्लास्टिक और सामने की तरफ ग्लास है। फोन में स्पलैश और धूल प्रतिरोधी क्षमताओं के साथ एक नैनो सिम है। फोन का वजन करीब 190 ग्राम है। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है।

नोकिया C300 फ़ोन कैमरा

इस फोन के कैमरे में ट्रिपल लेयर सेटअप है। जिसमें मुख्य कैमरे के रूप में 13-मेगापिक्सल का वाइड कैमरा लेंस और सेकेंडरी कैमरे के रूप में 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। इस फोन में एलईडी फ्लैश मॉड्यूल का इस्तेमाल किया गया है। कैमरा मोड के रूप में एचडीआर, पोर्ट्रेट, नाइट मोड उपलब्ध हैं और वीडियो 1080p@30fps पर रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। सेल्फी कैमरे में 8 मेगापिक्सल का सेंसर है। जिससे आपको वीडियो बनाने की सुविधा भी मिल सकती है।

नोकिया C300 फ़ोन प्रोसेसर

इस फोन का चिपसेट क्वालकॉम SM6115 स्नैपड्रैगन 662 है और यह ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। इसमें 4×2.0 GHz Kryo 260 गोल्ड और 4×1.8 GHz Kryo 260 सिल्वर प्रोसेसर हैं। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 610 है। नोकिया ने इस फोन में एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है।

Nokia C300 फोन की रैम और स्टोरेज

फोन को 3 जीबी रैम वाले वेरियंट में लॉन्च किया गया है। स्टोरेज के तौर पर यूजर्स को 32 जीबी ROM मिलती है। लेकिन डेडिकेटेड माइक्रोएसडीएक्ससी स्लॉट से यूजर आसानी से फोन की स्टोरेज को इच्छानुसार बढ़ा सकता है।

Nokia C300 की बैटरी और बाजार कीमत

इस फोन में 4000 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल ली-प्रो बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। फोन के साथ चार्जर भी दिया गया है जिसकी क्षमता 10 वॉट है।

Nokia C300 फोन शुरुआत में अमेरिकी बाजार में जारी किया गया था। फोन को फिलहाल यूएस में 139 डॉलर में खरीदा जा सकता है। अगर यह बांग्लादेश की बात करें तो शायद इसकी कीमत 15 हजार टका के आसपास होगी। फोन केवल एक ही रंग में उपलब्ध होगा, जो नीला है, साथ ही सिंगल रैम वैरिएंट भी उपलब्ध होगा।

बाजार कीमत के हिसाब से फोन के फीचर्स आपका ध्यान आसानी से खींच लेंगे। अगर आप कम बजट वाले फोन की तलाश में हैं तो यह फोन आपके लिए परफेक्ट चॉइस हो सकता है। लेकिन उस स्थिति में आपको फोन के देश के बाजार में आने तक इंतजार करना होगा। आपको नोकिया फोन का यह नया मॉडल कैसा लगा हमें कमेंट करके बताएं।

आपके लिए और अधिक:

नोकिया लूमिया 25 टैबलेट का अनावरण!
माइक्रोसॉफ्ट और नोकिया दूसरे चरण में विंडोज फोन 8.1 का परीक्षण कर रहे हैं
मार्च में आ रहा है नोकिया का एंड्रॉइड स्मार्टफोन?
डेवलपर्स ने Nokia X को हैक करके Google Play इंस्टॉल किया!
माइक्रोसॉफ्ट का नया नोकिया एक्स एंड्रॉइड फोन 24 जून को आ रहा है?

About admin

Check Also

Xiaomi या Realme? आपके लिए कौन सा बेहतर होगा? यहां जानें

आजकल मोबाइल फोन सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी उपकरण है जो हमें एक-दूसरे के साथ संवाद करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *