>
Home / Lifestyle / ग्रामीणफोन पर्यटक सिम क्या है? जानिए इसके फायदे और कीमत

ग्रामीणफोन पर्यटक सिम क्या है? जानिए इसके फायदे और कीमत

अपनी स्थापना के बाद से, ग्रामीणफोन की एक मजबूत नेटवर्क प्रतिष्ठा रही है। इसने ग्राहक सेवा की गुणवत्ता में लगातार सुधार करके व्यापक प्रतिष्ठा अर्जित की है। हाल ही में, ग्रामीणफोन ने विदेशी नागरिकों, यात्रियों और कम समय के लिए बांग्लादेश आने वाले सभी लोगों के लिए विशेष रूप से अनुकूलित ग्रामीणफोन टूरिस्ट सिम पेश किया है।

ग्रामीण फोन ने देश में पहले ऑपरेटर के तौर पर इस तरह का सिम लॉन्च किया है। नतीजतन, जो लोग थोड़े समय के लिए बांग्लादेश में घूमने या काम करने आए हैं, वे अतिरिक्त रोमिंग शुल्क और शुल्क के बिना जीपी टूरिस्ट सिम के साथ निर्बाध कनेक्टिविटी सेवाओं का आनंद ले सकते हैं।

जीपी टूरिस्ट सिम सेवा का उद्घाटन बुधवार, 14 जून को राजधानी के ला मेरिडियन होटल में आयोजित एक समारोह में किया गया। इस अवसर पर बीआरटीसी के अध्यक्ष श्यामसुंदर शिकदर मुख्य अतिथि थे। महानिदेशक ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद नसीम परवेज, ग्रामीणफोन के मुख्य कार्यकारी यासिर आजमान, मुख्य विपणन अधिकारी सज्जाद हसीब और अन्य भी उपस्थित थे।

ग्रामीणफोन टूरिस्ट सिम सेवा के तहत, इच्छुक उपयोगकर्ता अपने स्वयं के आईडी नंबर के साथ पंजीकरण कर सकते हैं और अधिकृत टूरिस्ट सिम कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। वे वैध पासपोर्ट और वीजा के साथ टूरिस्ट सिम खरीदकर देश में कहीं से भी मोबाइल फोन सेवाओं का आनंद ले सकते हैं। ग्रामीणफोन टूरिस्ट सिम वर्तमान में 3 अवधियों के लिए खरीदा जा सकता है। सिम मुफ्त में लिए जा सकते हैं, लेकिन पैक को रिचार्ज करके खरीदना होगा। रिचार्ज पैक

यह है:

7 दिन: 999 रुपये के इस बेसिक पैक में यूजर्स को देश के भीतर 30 रुपये का टॉकटाइम, 120 मिनट, 50 एसएमएस और 15 जीबी डेटा मिलेगा। ग्रामीणफोन ने इस ऑफर के साथ जीपी स्टार सिल्वर स्टेटस शामिल किया है।
15 दिन: इस 15 दिनों के मानक पैक की कीमत 1499 रुपये है। इस पैकेट में पचास टका टॉक टाइम, देश के भीतर 250 मिनट, 100 एसएमएस और 30 जीबी बोनस डेटा शामिल है। टूरिस्ट सिम पर इन सौदों में जीपी स्टार गोल्ड स्टेटस शामिल है।
30 दिन: इस प्रीमियम पैक में 100 रुपये का टॉकटाइम, देश के भीतर 400 मिनट, 150 एसएमएस और 40 जीबी बोनस डेटा शामिल है। जीपी स्टार गोल्ड स्टेटस समेत इस पैक की कीमत 1999 रुपये है।
ग्रामीणफोन टूरिस्ट सिम देश भर के 40 से अधिक जीपीसी और जीपी एक्सपीरियंस सेंटरों से खरीदा जा सकता है, जिसमें विभिन्न पर्यटन केंद्र और हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी शामिल है। चूंकि ग्रामीणफोन टूरिस्ट सिम में जीपी स्टार का दर्जा शामिल है, इसलिए उपयोगकर्ता पहले दिन से ही ग्रामीणफोन जीपी स्टार के लॉयल्टी प्लेटफॉर्म के जीवनशैली लाभों का आनंद ले सकते हैं। उपयोगकर्ता मिनट डेटा या एसएमएस बैलेंस के बारे में जानने के लिए *121*1*1# डायल कर सकते हैं। *2# डायल कर मोबाइल नंबर पता किया जा सकता है।

ग्रामीणफोन टूरिस्ट सिम पैकेजिंग को देश के इतिहास और सांस्कृतिक विरासत से बांग्लादेशी पर्यटकों को सर्वश्रेष्ठ आतिथ्य प्रदान करने के लिए प्रतिभाशाली कलाकार टाइगर नजीर द्वारा अद्वितीय कलाकृति के साथ डिजाइन किया गया है। प्रारंभ में ग्रामीणफोन टूरिस्ट सिम कार्ड केवल प्रीपेड पैकेज में सामान्य और ई सिम दोनों में लिया जा सकता है। यदि उपयोगकर्ता स्वयं टूरिस्ट सिम को निष्क्रिय नहीं करता है तो टूरिस्ट सिम नंबर सक्रियण के 30 दिनों के बाद स्वचालित रूप से रीसायकल हो जाएंगे।

ग्रामीणफोन का यह नया टूरिस्ट सिम देश के सामाजिक-आर्थिक और पर्यटन विकास में खास भूमिका निभा सकेगा। आप हमें कमेंट करके ग्रामीणफोन टूरिस्ट सिम के बारे में अपनी राय बता सकते हैं।

आपके लिए और अधिक:

जानिए कब तक खोया सिम का मालिकाना हक
ग्रामीणफोन ई-सिम की बिक्री शुरू हो गई है
एक सिम से दूसरे सिम में बैलेंस कैसे ट्रांसफर करें (सभी ऑपरेटर्स)
ग्रामीणफोन सिम की बिक्री सीमित रूप में शुरू, दाम बढ़े
ग्रामीणफोन और स्किटो सिम में क्या अंतर है? किसका अधिक लाभ है?

About admin

Check Also

Xiaomi या Realme? आपके लिए कौन सा बेहतर होगा? यहां जानें

आजकल मोबाइल फोन सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी उपकरण है जो हमें एक-दूसरे के साथ संवाद करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *