>
Home / Lifestyle / देश में आ चुका है Xiaomi Redmi Note 12- शानदार डिस्प्ले, शानदार कैमरा!

देश में आ चुका है Xiaomi Redmi Note 12- शानदार डिस्प्ले, शानदार कैमरा!

Xiaomi का बहुप्रतीक्षित Redmi Note 12 फोन आखिरकार आधिकारिक तौर पर देश के बाजार में आ गया है। AMOLED डिस्प्ले, हाई रिफ्रेश रेट, स्नैपड्रैगन प्रोसेसर आदि इस फोन के मुख्य आकर्षण हैं। इस पोस्ट में Xiaomi Redmi Note 12 के बारे में और जानें।

सिर्फ 183 ग्राम वजनी Redmi Note 12 फोन कई कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इस फोन के प्लास्टिक बिल्ड में पीछे की तरफ आयताकार कैमरा मॉड्यूल और फोन के फ्रंट में पंच-होल AMOLED डिस्प्ले है। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है।

Redmi Note सीरीज के लेटेस्ट फोन की तरह Redmi Note 12 में भी AMOLED डिस्प्ले है। 6.67-इंच AMOLED डिस्प्ले का मुख्य आकर्षण 120 Hz रिफ्रेश रेट है। Redmi Note 12 फोन को कई लोग पसंद करेंगे क्योंकि यह बजट रेंज में हाई रिफ्रेश रेट प्रदान करता है।

Redmi Note 12 के ग्लोबल वर्जन में 5G है, लेकिन घरेलू मार्केट में फोन का 4G वर्जन आ चुका है। फोन में स्नैपड्रैगन 685 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जो कीमत को देखते हुए अच्छा है। फोन 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसके अलावा डेडिकेटेड एसडी कार्ड स्लॉट का इस्तेमाल कर स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

Redmi Note 12 में पिछले हिस्से पर 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप है 50-मेगापिक्सल के मुख्य कैमरे के साथ, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। लेकिन दुर्भाग्य से इस फोन में 4K वीडियो रिकॉर्ड करने का कोई विकल्प नहीं है। फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह फोन अधिकतम 1080p 30fps वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

रेडमी नोट 12 में 5000 एमएएच की बैटरी है। फोन बॉक्स में दिए गए 33 वॉट के चार्जर से फोन को बहुत जल्दी चार्ज किया जा सकता है।

Redmi Note 12 विनिर्देशों एक नज़र में:

प्रदर्शन: 6.7 इंच + 120 हर्ट्ज ताज़ा दर
प्रोसेसर: क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 685
बैक कैमरा: 50 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा
फ्रंट कैमरा: 13 मेगापिक्सल
रैम: 4 जीबी
भंडारण: 128 जीबी
बैटरी: 5000 एमएएच
चार्जिंग: 33 वाट
Redmi Note 12 घरेलू बाजार में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 19,999 रुपये होगी।

कीमत को देखते हुए Redmi Note 12 फोन एक ऑलराउंडर फोन कहा जा सकता है। अगर आप 20,000 रुपये के अंदर रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए एक अच्छे फोन की तलाश कर रहे हैं तो Redmi Note 12 एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हालाँकि, यह फ़ोन फोटोग्राफी या गेमिंग स्वाद को संतुष्ट करने के लिए विशेषज्ञ नहीं है – हालाँकि आपको औसत से बेहतर आउटपुट मिलेगा। आपको रेडमी नोट 12 कैसा लगा? हमारे टिप्पणी अनुभाग में बताएं।

आपके लिए और अधिक:

रेडमी नोट 10, नोट 10 प्रो और नोट 10 प्रो मैक्स जारी
Xiaomi Redmi Note 11 बांग्लादेश में आता है – आकर्षक कीमत पर शानदार फायदे
Xiaomi Redmi 10A स्मार्टफोन किफायती कीमत पर बांग्लादेश पहुंच गया है
जिन शाओमी फोन को अब अपडेट नहीं मिलेगा, सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा
Xiaomi Redmi 11 के स्पेसिफिकेशन लीक!

 

About admin

Check Also

Xiaomi या Realme? आपके लिए कौन सा बेहतर होगा? यहां जानें

आजकल मोबाइल फोन सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी उपकरण है जो हमें एक-दूसरे के साथ संवाद करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *